Saturday, October 19, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलCongress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में 96 प्रतिशत मतदान, खड़गे...

    Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में 96 प्रतिशत मतदान, खड़गे और थरूर के बीच मुकाबला

    Congress President Election: कांग्रेस के करीब 9,500 डेलीगेट ने दो दावेदारों मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए सोमवार को मतदान किया. सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के कार्यालयों में सुबह 10.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक मतदान हुआ. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) के मुताबिक मतदान के लिए 67 बूथ बनाए गए थे. सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव में लगभग 96 प्रतिशत मतदान हुआ.

    बुधवार को घोषित होगा परिणाम
    मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब सभी बैलेट बॉक्स नई दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय में लाए जाएंगे. बुधवार को मतगणना समाप्त होते ही परिणाम की घोषणा की जाएगी. राहुल गांधी, जो अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, कर्नाटक के बल्लारी में एक शिविर में मतदान किया, जबकि निवर्तमान अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पार्टी मुख्यालय में अपने मतपत्र डाले.

    मतदाताओं को मतदान की गोपनीयता का दिया गया आश्वासन
    इससे पहले, सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा था, “एआईसीसी कार्यालय में भी एक बूथ होगा, खासकर सभी वरिष्ठ नेताओं, कार्य समिति के सदस्यों और उन सभी के लिए जिनके पहचान पत्र अलग राज्य से हैं लेकिन दिल्ली में रह रहे हैं. अगर वे हमें लिखते हैं कि वे दिल्ली में वोट करना चाहते हैं तो हम यहां भी व्यवस्था करेंगे, वे यहां एआईसीसी ऑफिस में भी वोट कर सकते हैं.” उन्होंने मतदाताओं को मतदान की गोपनीयता का आश्वासन भी दिया.

    (इनपुट-आईएएनएस/भाषा)

    ये भी पढ़ें- Bihar Politics: अपने ही खास तरह के बयानों से घिरने लगे हैं CM नीतीश, BJP कर रही सियासी हमला

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments