Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBTSC Recruitment 2023: फार्मासिस्ट की 1539 वैकेंसी के लिए 4 मई तक...

    BTSC Recruitment 2023: फार्मासिस्ट की 1539 वैकेंसी के लिए 4 मई तक आवेदन, अब नहीं करें विलंब

    BTSC Pharmacist Recruitment 2023: पटना: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) ने स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए अप्रैल माह में आवेदन आमंत्रित किया था. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल, pariksha.nic.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1539 पदों को भरा जाना है.

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की हो. इसके अलावा, फार्मेसी में डिप्लोमा कोर्स होना जरूरी है. वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 1 अगस्त 2019 के अनुसार की जाएगी.

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन इंटरमीडिएट और फार्मेसी कोर्स की परीक्षा में प्राप्त अंकों और कार्य अनुभव के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, btsc.bih.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, ऑफिशियल पोर्टल, pariksha.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन सेक्शन में ऑल नोटिफिकेशन/एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां संबंधित भर्ती के लिए अप्लाई लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- CTET July 2023 Preparation Tips: यहां चेक करें सीटीईटी सिलेबस और पैटर्न, इन टिप्स से करें तैयारी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments