Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलBSF Raising Day: बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, बांग्लादेश की आजादी में...

    BSF Raising Day: बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, बांग्लादेश की आजादी में निभाई थी अहम भूमिका

    BSF Raising Day: देश की सीमाओं की रक्षा करने वाला सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) आज अपना 58वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के जवानों को बधाई दी है. बता दें कि बीएसएफ की स्थापना 1 दिसंबर 1965 को हुई थी.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि सभी बीएसएफ कर्मियों और उनके परिवारों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. यह भारत की रक्षा करने और अत्यंत परिश्रम के साथ हमारे देश की सेवा करने के उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड वाला एक बल है. मैं प्राकृतिक आपदाओं जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बीएसएफ द्वारा किए गए नेक कार्यों की भी सराहना करता हूं.

    वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय सीमाओं को अभेद्य बनाए रखने से लेकर कई विषम परिस्थितियों में अपने शौर्य और पराक्रम से देश की रक्षा करने वाले बीएसएफ के सभी वीरों को 58वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं. हमारे सीमा प्रहरियों की वीरता और कर्तव्य के प्रति समर्पण हर भारतीय को गौरवान्वित और प्रेरित करता है.

    गौरतलब है कि बीएसएफ की स्थापना साल 1965 में भारत की सीमाओं की सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय अपराध को रोकने के लिए की गई थी. बीएसएफ केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन आता है. सीमा सुरक्षा बल ने बांग्लादेश की स्वतंत्रता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- बिहार में BJP की सरकार बनी तो लाएंगे जनसंख्या नियंत्रण कानून- गिरिराज सिंह

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments