Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar Board Inter Result 2024: घोषित हुआ बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट, 87.21%...

    Bihar Board Inter Result 2024: घोषित हुआ बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट, 87.21% परीक्षार्थी सफल

    Bihar Board Inter Result 2024: पटना: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल लगभग 13 लाख परीक्षार्थियों का इंतजार अब समाप्त हो गया है. फरवरी में आयोजित 12वीं परीक्षा के नतीजे आज, शनिवार को घोषित कर दिए गए. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रिजल्ट की घोषणा की. इस साल इंटर परीक्षा में कुल 87.21 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने सफलता प्राप्त की है. वहीं, साइंस में मृत्युंजय कुमार, कॉमर्स में प्रिया कुमारी और आर्ट्स स्ट्रीम में तुषार कुमार ने टॉप किया है. जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं.

    ऐसे चेक करें इंटरमीडिएट रिजल्ट
    इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर दिए गए इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब ओपन होगा. यहां परीक्षार्थी अपने रोल नंबर और रोल कोड का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके अलावे, secondary.biharboardonline.com और results.biharboardonline.com पर भी रिजल्ट देखा जा सकेगा.

    1 से 12 फरवरी तक ली गई थी परीक्षा
    बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से प्रारंभ की गई थी. परीक्षा का संचालन 12 फरवरी तक किया गया था. प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित हुई थी. वहीं, प्रत्येक पेपर के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया था.

    पिछले साल तीनों स्ट्रीम में छात्राओं ने मारी थी बाजी
    बता दें कि 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2023 में कुल 83.73 फीसदी उम्मीदवारों ने सफलता प्राप्त की थी. पिछले साल साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों स्ट्रीम में छात्राओं ने बाजी मारी थी. साइंस में आयुषी नंदन, आर्ट्स में मोहद्देसा ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया था. जबकि कॉमर्स में सौम्या शर्मा और रजनीश कुमार पाठक ने संयुक्त रूप से टॉप किया था.

    यह भी पढ़ें- BPSC ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments