Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeएजुकेशनबिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट होली से पहले या बाद? 13 लाख परीक्षार्थियों...

    बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट होली से पहले या बाद? 13 लाख परीक्षार्थियों की बढ़ी धड़कन

    Bihar Board Inter Result Date 2024: पटना: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 में शामिल 13 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के भाग्य का फैसला होली उत्सव से पहले किए जाने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फरवरी में आयोजित 12वीं परीक्षा के परिणाम होली से पहले घोषित कर दिए जाएंगे. बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट की तारीख की घोषणा बोर्ड के एक्स (ट्विटर) और फेसबुक पेज पर एक से दो दिनों के भीतर कर दी जाएगी. 13 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के इंटर रिजल्ट की घोषणा के लिए बीएसईबी प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा, जिसमें टॉपर्स के नाम, उत्तीर्ण प्रतिशत, छात्र-छात्राओं की संख्या, लिंग-वार परिणाम, स्क्रूटनी, कंपार्टमेंट परीक्षा आदि की जानकारी साझा की जाएगी.

    ऐसे चेक कर सकेंगे इंटरमीडिएट रिजल्ट
    इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर दिए गए इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नया टैब ओपन होगा. यहां परीक्षार्थी अपने रोल नंबर और रोल कोड का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

    1 से 12 फरवरी तक ली गई थी परीक्षा
    बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से प्रारंभ की गई थी. परीक्षा का संचालन 12 फरवरी तक किया गया था. प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित हुई थी. वहीं, प्रत्येक पेपर के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया था.

    यह भी पढ़ें- बिहार में 12वीं पास युवाओं को मिलता है 4 लाख तक ऋण, जानें स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से जुड़े सवालों के जवाब

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments