Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar Board 10th Scrutiny 2024: स्क्रूटनी के लिए 12 अप्रैल तक आवेदन...

    Bihar Board 10th Scrutiny 2024: स्क्रूटनी के लिए 12 अप्रैल तक आवेदन का मौका, फटाफट करें अप्लाई

    Bihar Board 10th Scrutiny 2024: पटना: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 के स्क्रूटनी के लिए आवेदन 3 अप्रैल से जारी है. पूर्व में, आवेदन की आखिरी तारीख 9 अप्रैल निर्धारित थी, जिसे विस्तारित कर 12 अप्रैल कर दिया गया है. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर एप्लीकेशन लिंक एक्टिव है. वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया जा सकता है. इसके लिए, स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर, रोल कोड, डेट ऑफ बर्थ आदि डिटेल्स का उपयोग करना होगा.

    देना होगा निर्धारित शुल्क
    वैसे स्टूडेंट्स, जो अपने रिजल्ट से असंतुष्ट हैं, वे संबंधित विषय के आंसरशीट के स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आखिरी तारीख समाप्त होने के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी. आवेदन के लिए स्टूडेंट्स को प्रति विषय निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा.

    इन स्टेप से करें स्क्रूटनी के लिए अप्लाई
    आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा. इसके बाद, स्क्रूटनी के लिए दिए गए लिंक के माध्यम से रजिस्टर करें. अब आपको पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा. इसके बाद, रोल नंबर, रोल कोड और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    Advertisement

    31 मार्च को जारी हुआ था रिजल्ट
    बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं, यानी मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. परीक्षा प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख से भी अधिक परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा का परिणाम 31 मार्च को घोषित किया गया. 10वीं परीक्षा में कुल 82.91 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की है.

    यह भी पढ़ें- BPSC: बीपीएससी ड्रग इंस्पेक्टर इंटरव्यू 18 से 20 अप्रैल तक, इस लिंक से डाउनलोड करें कॉल लेटर

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments