Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBPSC : बीपीएससी ने जारी किया LDC Main Exam का नोटिफिकेशन, आवेदन...

    BPSC : बीपीएससी ने जारी किया LDC Main Exam का नोटिफिकेशन, आवेदन आज से

    BPSC LDC Mains Notification: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने विज्ञापन संख्या- 04/2021 के तहत एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जून माह में घोषित किए थे. मुख्य परीक्षा के लिए कुल 140 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया था. अब आयोग ने मुख्य परीक्षा के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 1 सितंबर 2022 से शुरू की जाएगी.

    इस दिन तक आवेदन का मौका
    जो अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है. ऑफिशियल नोटिस में यह भी कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी आयोग कार्यालय में भेजने की आवश्यकता नहीं है.

    2 पेपर की होगी मुख्य परीक्षा
    बता दें कि मुख्य परीक्षा में कुल 2 पेपर होंगे. पहले पेपर में सामान्य हिंदी और दूसरे पेपर में सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा ली जाएगी. परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    पुस्तक सहित ली गई थी प्रारंभिक परीक्षा
    बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में अभ्यर्थियों को पुस्तक ले जाने की छूट दी गई थी. हालांकि, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय के लिए केवल एक ही पुस्तक ले जाने की अनुमति दी गई थी.

    प्रारंभिक परीक्षा में 20385 उम्मीदवारों ने लिया था हिस्सा
    गौरतलब है कि बीपीएससी एलडीसी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 26 फरवरी 2022 को किया गया था. प्रारंभिक परीक्षा पटना के कुल 117 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में कुल 20385 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. इसमें सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा. मुख्य परीक्षा के संबंध में आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें एलडीसी मुख्य परीक्षा नोटिफिकेशन

    ये भी पढ़ें- Virtual School: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉन्च किया देश का पहला वर्चुअल स्कूल

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments