Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC Integrated 70th CCE: संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 17 नवंबर को, जल्द जारी...

    BPSC Integrated 70th CCE: संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 17 नवंबर को, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

    BPSC Integrated 70th CCE: पटना: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा एकीकृत 70वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर 2024 को किया जाना था. लेकिन अपरिहार्य कारण से अबतक विज्ञापन का प्रकाशन नहीं किया जा सका है. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन अब 17 नवंबर 2024 को संभावित है. इस संबंध में डिटेल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा. इसे लेकर बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है. इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में रिक्त पद भरे जाएंगे. नोटिफिकेशन में आवेदन तिथि सहित अभ्यर्थियों की श्रेणी के अनुसार रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया जाएगा.

    ये है योग्यता मानदंड
    इस परीक्षा के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र होंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है. शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी. वहीं, पिछले वर्ष के विज्ञापन को देखा जाए तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सेवावार, 20 वर्ष, 21 वर्ष, 22 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की जाती है. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

    ऐसे होगा चयन
    उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. फाइनल मेरिट सूची मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा.

    Advertisement

    इन स्टेप से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, Integrated 70th CCE के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी भर कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लेंगे. इसके बाद, अपने यूजरनेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    यह भी पढ़ें- Bihar Police: ये हैं पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नियम, चेक करें एग्जाम पैटर्न, इन टिप्स से करें तैयारी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments