Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC Head Teacher Exam 2022: बीपीएससी प्रधान शिक्षक लिखित परीक्षा स्थगित, चेक...

    BPSC Head Teacher Exam 2022: बीपीएससी प्रधान शिक्षक लिखित परीक्षा स्थगित, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    BPSC Head Teacher Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने विज्ञापन संख्या- 04/2022 के तहत हेड टीचर (प्रधान शिक्षक) की भर्ती के लिए 22 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि लिखित परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है.

    बता दें कि BPSC ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राइमरी स्कूलों में प्रधान शिक्षक के 40506 पदों पर भर्ती के लिए 23 मार्च 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया था. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मई निर्धारित थी. हालांकि, इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन का एक और मौका दिया गया था. इसके लिए 9 सितंबर से 23 सितंबर 2022 तक एप्लीकेशन विंडो फिर से ओपन की गई थी. एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट 30 सितंबर निर्धारित थी.

    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे, जिन्होंने किसी मान्य प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की है. इसके अलावा, अभ्यर्थियों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से डीएलएड/बीटी/बीएड/बीएससीएड/बीएलएड पास होना अनिवार्य किया गया था. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाना है. चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार शामिल नहीं है. नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    ये भी पढ़ें- Indian Economy: 2024-25 तक 5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत- नितिन गडकरी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments