Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC Result: बीपीएससी ने जारी किया ड्रग इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा का परिणाम,...

    BPSC Result: बीपीएससी ने जारी किया ड्रग इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा का परिणाम, 148 उम्मीदवार सफल

    BPSC Drug Inspector Result 2024: पटना: बिहार लोक सेवा आयोग के विज्ञापन संख्या- 09/2022 के तहत ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे उनके लिए काम की खबर है. आयोग ने लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. लिखित परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं. बता दें कि लिखित परीक्षा के आधार पर कुल 148 उम्मीदवारों का इंटरव्यू के लिए चयन किया गया है. वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपने रोल नंबर के अनुसार अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं.

    7 से 10 जुलाई तक हुई थी लिखित परीक्षा
    इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई से 10 जुलाई 2023 तक किया गया था. परीक्षा हर दिन दो पालियों में आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे गए थे. इस भर्ती के माध्यम से कुल 55 पदों को भरा जाना है.

    25 नवंबर से 16 दिसंबर तक लिए गए थे आवेदन
    बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 नवंबर 2022 से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 दिसंबर 2022 थी. वैसे उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फार्मेसी/फार्मास्यूटिकल विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है, या क्लीनिकल फार्माकोलॉजी/माइक्रोबायोलॉजी विशेषज्ञता सहित मेडिसिन (चिकित्सा विज्ञान) की डिग्री हासिल कर चुके हैं.

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है. लिखित परीक्षा के परिणाम अब जारी होने के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू में हिस्सा लेना होगा. इंटरव्यू के संबंध में बाद में सूचना प्रकाशित की जाएगी. अभ्यर्थियों का मेडिकल चेकअप आयोग के स्तर से किया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को जोड़कर तैयार की जाएगी.

    यह भी पढ़ें- BSEB 12th Admit Card 2024: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, 1 फरवरी से होगी परीक्षा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments