Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC: ड्रग इंस्पेक्टर इंटरव्यू 18 अप्रैल से, इस लिंक से फटाफट डाउनलोड...

    BPSC: ड्रग इंस्पेक्टर इंटरव्यू 18 अप्रैल से, इस लिंक से फटाफट डाउनलोड करें कॉल लेटर

    BPSC Drug Inspector Interview Letter 2024: पटना: बिहार लोक सेवा आयोग के विज्ञापन संख्या- 09/2022 के तहत ड्रग इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम 23 जनवरी 2024 को घोषित किया गया था. लिखित परीक्षा के आधार पर कुल 147 उम्मीदवारों का इंटरव्यू के लिए चयन किया गया है. इंटरव्यू का आयोजन 18 अप्रैल से 20 अप्रैल 2024 तक किया जाना है. जिन उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर अपना इंटरव्यू लेटर जल्द डाउनलोड कर लें. इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा.

    7 से 10 जुलाई तक हुई थी लिखित परीक्षा
    इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई से 10 जुलाई 2023 तक किया गया था. परीक्षा हर दिन दो पालियों में आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पूछे गए थे. इस भर्ती के माध्यम से कुल 55 पदों को भरा जाना है.

    25 नवंबर से 16 दिसंबर तक लिए गए थे आवेदन
    बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 नवंबर 2022 से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 दिसंबर 2022 थी. वैसे उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फार्मेसी/फार्मास्यूटिकल विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है, या क्लीनिकल फार्माकोलॉजी/माइक्रोबायोलॉजी विशेषज्ञता सहित मेडिसिन (चिकित्सा विज्ञान) की डिग्री हासिल कर चुके हैं.

    Advertisement

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू में हिस्सा लेना होगा. अभ्यर्थियों का मेडिकल चेकअप आयोग के स्तर से किया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को जोड़कर तैयार की जाएगी.

    इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    यह भी पढ़ें- BPSSC: बिहार पुलिस एसआई पीईटी जून में, एडमिट कार्ड पर ये है अपडेट

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments