Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC CDPO Mains: सीडीपीओ मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी, एडमिट कार्ड पर...

    BPSC CDPO Mains: सीडीपीओ मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी, एडमिट कार्ड पर ये है अपडेट

    BPSC CDPO Mains: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने विज्ञापन संख्या 03/2021 के तहत बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (CDPO) मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इस संबंध में बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर सूचना दी गई है. ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा का आयोजन 8 नवंबर और 9 नवंबर 2022 को किया जाएगा.

    दो शिफ्टों में आयोजित होगी मुख्य परीक्षा
    मुख्य परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक ली जाएगी. ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके शेड्यूल चेक कर सकते हैं.

    इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड
    मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकेंगे. डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे. नवीनतम अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

    सितंबर में घोषित हुआ था प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम
    बता दें कि बीपीएससी ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (CDPO) प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम सितंबर माह में घोषित किया था. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 883 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की थी. रिजल्ट के साथ ही सभी बुकलेट सिरीज की फाइनल ‘आंसर की’ भी रिलीज की गई थी.

    प्रारंभिक परीक्षा में 96840 अभ्यर्थी हुए थे शामिल
    बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 15 मई 2022 को आयोजित की गई थी. राज्य के विभिन्न 320 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 96840 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जिन उम्मीदवारों ने इसमें सफलता प्राप्त की है, उन्हें अब मुख्य परीक्षा में हिस्सा लेना होगा.

    ये भी पढ़ें- CTET December 2022: आवेदन 31 अक्टूबर से, ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर परीक्षा शहर का आवंटन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments