Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC: ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, चेक करें ऑफिशियल...

    BPSC: ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    BPSC BHO Exam 2024: पटना: बिहार लोक सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या- 24/2024, कृषि विभाग, बिहार के अंतर्गत ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफिसर (प्रखंड उद्यान पदाधिकारी) के पदों पर भर्ती के लिए 23 फरवरी 2024 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इस भर्ती के माध्यम से कुल 318 रिक्त पदों को भरा जाना है. इसके लिए, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू की गई थी. पूर्व में आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 थी, जिसे विस्तारित करके 24 मार्च किया गया था. हालांकि आयोग ने उच्च न्यायालय, पटना के आदेश के आलोक में आवेदन करने की अंतिम तिथि को फिर से आगे बढ़ा दिया था. उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 23 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुआ. आवेदन करने की लास्ट डेट 29 मई 2024 थी.

    बीपीएससी ने जारी किया लिखित परीक्षा का कार्यक्रम
    ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त व 13 अगस्त 2024 को किया जाना है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक ली जाएगी. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक चलेगी.

    एडमिट कार्ड पर ये है अपडेट
    ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से एक सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे. ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर अभ्यर्थी अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

    Advertisement

    ये है चयन प्रक्रिया
    अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है. फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों को जोड़कर तैयार की जाएगी. डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें ऑफिशियल नोटिस

    यह भी पढ़ें- SSC MTS Exam 2024: एमटीएस व हवलदार परीक्षा के लिए 31 जुलाई तक आवेदन, 8326 वैकेंसी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments