Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBPSC 68th Prelims Guidelines: बीपीएससी ने जारी की एग्जाम-डे गाइडलाइन्स, अभ्यर्थी जरूर...

    BPSC 68th Prelims Guidelines: बीपीएससी ने जारी की एग्जाम-डे गाइडलाइन्स, अभ्यर्थी जरूर करें चेक

    BPSC 68th Prelims Guidelines: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 को किया जाएगा. परीक्षा राज्य के सभी 38 जिलों में कुल 805 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इस बार कुल 324 रिक्तियों के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग ने गुरुवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. जिसमें परीक्षा के दिन के लिए अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

    इन दिशानिर्देशों का करना होगा पालन
    ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि परीक्षार्थियों को सुबह 11 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. एग्जाम हॉल में मार्कर/वाइटनर/फ्लूड/ब्लेड/इरेजर ले जाने पर रोक है. ओएमआर शीट में इसका प्रयोग करने पर एक चौथाई अंक की कटौती कर ली जाएगी. परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्ट वॉच आदि इलेक्ट्रॉनिक सामग्री ले जाना वर्जित है. ऐसा करने पर इसे कदाचार माना जाएगा और परीक्षार्थी पर कार्रवाई की जाएगी.

    कदाचार में लिप्त पाए जाने पर लिया जाएगा एक्शन
    परीक्षा के दौरान कदाचार में लिप्त पाए जाने / इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के साथ पाए जाने पर परीक्षार्थी को इस परीक्षा सहित अगले 5 वर्षों के लिए बीपीएससी की सभी परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा. वहीं, परीक्षा से संबंधित भ्रामक / सनसनीखेज अफवाह फैलाने की स्थिति में अगले 3 साल के लिए बीपीएससी की परीक्षाओं से वंचित किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- CUET UG 2023: सीयूईटी-यूजी के लिए आवेदन की तारीख घोषित, चेक करें पूरी डिटेल

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments