Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBPSC 67th Mains: बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 6...

    BPSC 67th Mains: बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 6 दिसंबर तक मौका

    BPSC 67th Mains: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्त मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2022 है.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा. यहां बीपीएससी ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें. अब फिर से एक नया पेज खुलेगा. यहां अपने यूजरनेम और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    प्रारंभिक परीक्षा में 11607 अभ्यर्थी हुए थे सफल
    बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर को किया गया था. इसके परिणाम की घोषणा 17 नवंबर को की गई थी. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 11607 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था. अब इन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा.

    दिसंबर में आयोजित होगी मुख्य परीक्षा
    बीपीएससी के एग्जाम कैलेंडर के अनुसार, 67वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 दिसंबर 2022 को किया जाएगा. इसके रिजल्ट की घोषणा 14 मार्च 2023 को की जाएगी. इंटरव्यू का आयोजन 29 मार्च को होगा. इस भर्ती के माध्यम से कुल 802 पदों को भरा जाना है.

    ये भी पढ़ें- CAT 2022 Quick Revision Tips: कैट एग्जाम में अब कुछ ही दिन शेष, इन टिप्स से करें क्विक रिवीजन

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments