Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar By Election: बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव की घोषणा, चुनाव...

    Bihar By Election: बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव की घोषणा, चुनाव आयोग ने किया तारीख का ऐलान

    Bihar By Election 2022: निर्वाचन आयोग ने सोमवार को बिहार सहित छह राज्यों की रिक्त 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों की घोषणा कर दी है. इन सभी सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे. निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. ये उपचुनाव बिहार के मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र के अंधेरी (पूर्व), हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोडे, उत्तर प्रदेश के गोला गोरखनाथ और ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र में होंगे. निर्वाचन आयोग ने कहा कि इन चुनावों की अधिसूचना 7 अक्टूबर को जारी की जाएगी.

    इस दिन घोषित होंगे उपचुनावों के परिणाम
    उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर है. जबकि 17 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. 3 नवंबर को मतदान होंगे. 6 नवंबर को उपचुनावों के परिणामों की घोषणा की जाएगी. बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से जनता दल यूनाइटेड के बाहर निकल जाने के बाद बीजेपी विधानसभा में अकेले पड़ गई है. ऐसे में, आने वाले समय में दो सीटों गोपालगंज और मोकामा में होने वाले उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी.

    बिहार में नीतीश सरकार को 7 दलों का समर्थन प्राप्त
    बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार चल रही है. वर्तमान सरकार को कुल 7 दलों का समर्थन हासिल है. बता दें कि गोपालगंज सीट पर पिछली बार भाजपा और मोकामा सीट पर राजद को जीत हासिल हुई थी. गोपालगंज के विधायक सुभाष सिंह का निधन हो गया है, जबकि मोकामा के विधायक अनंत सिंह ने एक मामले में सजायाफ्ता होने के बाद सदस्यता खो दी है.

    ये भी पढ़ें- Double Murder in Bihar: उपमुखिया की गोली मार कर हत्या, भीड़ ने आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments