Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सBihar Politics: CM पर भड़के आरसीपी सिंह, कहा- जब मैं IAS था...

    Bihar Politics: CM पर भड़के आरसीपी सिंह, कहा- जब मैं IAS था तब सड़क पर घूम रहे थे नीतीश

    Politics in Bihar: पूर्व केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह ने सोमवार को नीतीश कुमार पर निशाना साधा और टिप्पणी की कि नीतीश कुमार शुरुआती दौर में जब संघर्ष कर रहे थे, उस समय वह आईएएस अफसर थे. आर.सी.पी. सिंह ने यह बयान पत्रकारों द्वारा नीतीश कुमार की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर दिया. सिंह ने कहा, “राजनीति में आने से पहले मैं एक आईएएस अफसर था. नीतीश जब सड़कों पर घूम रहे थे, मैं आईएएस अधिकारी था.”

    सिंह ने कहा, “मैंने 1982 में सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की और आईएएस अधिकारी बन गया. वह उस समय कहां थे? क्या वह परीक्षा में शामिल हो रहे थे? क्या उन्होंने इंजीनियरिंग पास करने के बाद कोई परीक्षा दी है? मेरी क्षमता उनसे बेहतर थी, क्योंकि मैं आईएएस अधिकारी के रूप में अपने कार्यालय में बैठा था और वह सड़क पर घूम रहे थे. उन्होंने 1977 का विधानसभा चुनाव लड़ा. परिणाम क्या था? वह चुनाव हार गए थे. वह 1980 में फिर से हार गए. इसलिए, कोई भी राजनेता के रूप में पैदा नहीं लेता.”

    आरसीपी सिंह ने आगे कहा, “नीतीश कुमार का मानना है कि वह लालू प्रसाद यादव के साथ गठबंधन करके भाजपा को हरा देंगे. यह सिर्फ उनका झूठा विश्वास है. महागठबंधन 2024 का लोकसभा चुनाव हार जाएगा.” उन्होंने कहा, “इस समय बिहार में नीतीश कुमार के समर्थन में एक भी जाति नहीं है. उन्होंने सभी को धोखा दिया है. कोई उन पर भरोसा नहीं करता.”

    गौरतलब है कि हाल ही सीएम नीतीश कुमार से जब आरसीपी सिंह को लेकर सवाल पूछा गया तो वह आगबबूला हो गए थे. नीतीश ने कहा था कि क्या घटिया नाम ले रहे हैं, किसकी हैसियत क्या है ये भी तो देखिए. वो थे क्या एक आईएएस, उन्हें निजी सचिव किसने बनाया, राजनीति में लेकर कौन आया.
    नीतीश कुमार ने कहा था कि मैंने ही आरसीपी सिंह को राजनीति सिखाई, पार्टी में पोस्ट दिया और वे भाजपा के साथ मिलकर साजिश कर रहे थे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बिहार में बढ़ रहा क्राइम का ग्राफ, पुलिस ने जारी किए आंकड़े

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments