Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सBihar Politics: नीतीश बोले- आप रहिए या चले जाइए, मांझी का पलटवार-...

    Bihar Politics: नीतीश बोले- आप रहिए या चले जाइए, मांझी का पलटवार- अब हम बाहर से देंगे धक्का

    Bihar Politics: पटना: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन के नीतीश कैबिनेट से इस्तीफे के बाद बिहार के सियासी गलियारों में फिर से हलचल मच गई है. जीतन राम मांझी ने बुधवार को कहा कि हमने इतने दिन उन्हें (नीतीश कुमार को) देखा-परखा, फिर जाकर यह निर्णय लिया कि अब इन्हें छोड़ना ही पड़ेगा. मांझी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने मुख्यमंत्री से कहा कि 5 एकड़ जमीन रखने वाले किसानों की बिजली माफ कीजिए, लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई. किसानों ने हमसे कहा कि जब बात नहीं सुनी गई तो क्यों आप नीतीश कुमार के साथ हैं.

    जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि जिन बातों को हमने नीतीश कुमार के सामने रखा, उससे बिहार का भविष्य बदल जाता, लेकिन मुख्यमंत्री हमारी बात टालते रहे. पूर्व सीएम ने बिहार में बढ़ते क्राइम को लेकर भी नीतीश को घेरा. उन्होंने कहा कि आज बालू नीति, शराब नीति के कारण बिहार का फाइनेंस (वित्त व्यवस्था) चौपट है. गरीब तबके के लोग इससे ज्यादा जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने कई बार ये मुद्दे उठाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद हमने निर्णय लिया कि इनको छोड़ना ही पड़ेगा. ये जनता की आवाज थी. हमने तय किया कि इनका साथ छोड़कर हम बाहर से धक्का देंगे, जिससे हमारी कही गई बातों पर ये फैसला लें.

    मांझी ने कहा कि हम सभी विधायकों ने सीएम नीतीश के सामने समस्याएं रखीं. इस पर उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि आप पार्टी में आ जाओ या बाहर चले जाओ. इसके बाद हमारे विधायकों ने मीटिंग में तय किया कि अब अलग हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने 18 तारीख को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इसके बाद आगे का फैसला किया जाएगा. मांझी ने यह भी कहा कि चाहे ललन सिंह हो, तेजस्वी यादव हो या नीतीश कुमार हो मुझे किसी से व्यक्तिगत परेशानी नहीं है, लेकिन जनहित के साथ समझौता नहीं होगा.

    गौरतलब है कि जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने मंगलवार को बिहार कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वह हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) का जदयू में विलय करने के लिए उनके पिता मांझी पर दबाव बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें जदयू में विलय के लिए मजबूर किया जा रहा था.

    यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका! जीतन राम मांझी के बेटे ने नीतीश कैबिनेट से दिया इस्तीफा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments