Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सBihar Politics: लालू के पुत्र होने के अलावा तेजस्वी यादव की कोई...

    Bihar Politics: लालू के पुत्र होने के अलावा तेजस्वी यादव की कोई पहचान नहीं- PK

    Bihar Politics: बिहार में अपनी राजनीतिक पहचान बनाने में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों जन सुराज यात्रा पर हैं. प्रशांत किशोर ने अपनी जन सुराज पदयात्रा के 54वें दिन गुरुवार को कहा कि पिछले 30 साल से हम छोटे भाई (नीतीश कुमार) और बड़े भाई (लालू यादव) की सरकार देखते आ रहे हैं. दोनों भाई एक-दूसरे के पूरक हैं, साथ ही दोनों ने यह धारणा बनाई है कि इससे बेहतर बिहार नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि लालू यादव के बेटे होने के अलावा तेजस्वी यादव की कोई पहचान नहीं है.

    गुरुवार को पूर्वी चंपारण जिले के गायघाट पंचायत से यात्रा शुरू करते हुए पत्रकारों से चर्चा में प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि चाचा-भतीजे (नीतीश-तेजस्वी) में भतीजे की निजी पहचान सिर्फ इतनी है कि वह लालू यादव के बेटे हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने शिक्षा, खेल या अन्य किसी भी सामाजिक कार्य या किसी भी क्षेत्र में ऐसा कोई काम नहीं किया जिसे ध्यान में रखा जाए. उन्होंने कहा कि यहां जिस जंगलराज को खत्म करने के नाम पर नीतीश कुमार काम कर रहे थे, उसी को फिर से पिछले दरवाजे से घुसाने की कोशिश कर रहे हैं.

    जन सुराज पदयात्रा की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज के दूसरे चरण के तहत यदि लोग सहमत होंगे तो वे एक साथ टीम बनाएंगे. लेकिन हमने हमेशा यह स्पष्ट किया है कि अगर हम पार्टी बनाते भी हैं तो वह किसी एक व्यक्ति, परिवार या किसी जाति विशेष की नहीं होगी, बल्कि वह सभी लोगों की होगी. जन सुराज पदयात्रा के विचार को साझा करते हुए किशोर ने कहा कि प्रत्येक प्रखंड में ‘जन सुराज नागरिक सहायता केंद्र’ शुरू किया जाएगा.

    पीके ने बताया कि पूर्वी चंपारण में भी विभिन्न प्रखंडों और पंचायतों से होते हुए करीब एक माह तक जन सुराज पदयात्रा जारी रहेगी. प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर राजनीतिक हालात बदलते हैं तो नीतीश कुमार को बदलते देर नहीं लगेगी. साल 2015 में नीतीश कुमार ने सदन में कहा था कि मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा और 2 साल बाद बिना वजह बीजेपी में शामिल हो गए. प्रशांत ने कहा कि नीतीश कुमार की एक ही प्राथमिकता है कि वे मुख्यमंत्री बने रहें, बाकी राज्य में जो भी हो अफसरशाही चलती रहे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बिहार में 1 करोड़ के सोने की लूट, 2 लाख कैश भी लेकर फरार हो गए अपराधी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments