Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सBihar Politics: पटना में बदला गया अटल पार्क का नाम, शुरू हुआ...

    Bihar Politics: पटना में बदला गया अटल पार्क का नाम, शुरू हुआ राजनीतिक घमासान

    Bihar Politics: पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों लगातार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की तारीफ करते नजर आते हैं, लेकिन उन्हीं के मंत्रिमंडल में शामिल पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव ने पटना के कंकड़बाग स्थित अटल बिहार वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया है. इसे लेकर भाजपा ने अब मोर्चा खोल दिया है. दरअसल, मामला कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का है. इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क था. साल 2018 में इसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया. अब तेजप्रताप ने इसका नाम बदलकर फिर से कोकोनट पार्क कर दिया है. इस पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की प्रतिमा भी है. अब यह पार्क कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा. इस फैसले के बाद भाजपा मुखर हो गई है.

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पोल खुल गई. वे बोलते कुछ हैं और करते कुछ हैं. भाजपा नेता ने कहा कि कंकड़बाग स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदल कर अब कोकोनट पार्क कर दिया गया. यह नीतीश कुमार की ही सरकार में हो रहा है. यही है नीतीश कुमार का पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति प्रेम. इधर, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी बिहार के लोगों के दिलों में रहते हैं. उन्होंने नीतीश कुमार को सावधान करते हुए कहा कि कहीं राजद के लोग नीतीश कुमार का ही नाम न बदल दें.

    गौरतलब है कि नीतीश कुमार इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. भाजपा विरोधी होने के बावजूद भी नीतीश कूमार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की जमकर तारीफ करते रहते हैं. वे वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर 16 अगस्त को उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देने दिल्ली भी गए थे. नीतीश कुमार के मंत्री ने भले ही अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है, लेकिन पार्क में अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगी हुई है और उनके नाम का बोर्ड भी पार्क के बाहर लगा हुआ है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- लालू यादव को फिर जेल भेजने की तैयारी में CBI, जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments