Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारबिहार के हर जिले में बसेगा मोदी और नीतीश नगर, भूमि सुधार...

    बिहार के हर जिले में बसेगा मोदी और नीतीश नगर, भूमि सुधार मंत्री ने की घोषणा

    पटना: बिहार में विस्थापितों को बसाने के लिए भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर राज्य के हर जिले में मोदी नगर व नीतीश नगर बसाए जाएंगे. मंत्री ने कहा कि इसके लिए काफी समय से तैयारी चल रही है. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध कराई जाएगी. आवास योजना के तहत पीएम नरेंद्र मोदी पैसा देंगे, इसके बाद जमीन का आवंटन कर उस पर मकान बनवाया जाएगा. हर जिले में भूमिहीनों को 3 डिसमिल जमीन दी जाएगी. इसके बाद केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से मकान बनवाया जाएगा. मंत्री ने बताया कि इन बस्तियों का नाम मोदी नगर और नीतीश नगर होगा. इसकी शुरुआत बांका जिले से कर दी गई है.

    राजद ने योजना को लेकर बोला हमला
    वहीं, राजद के वरिष्ठ नेता आलोक मेहता ने इस योजना पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह एक पुरानी अवधारणा है. इससे पहले कई स्टेशनों के नाम बदले गए, शहरों के नाम बदले गए. इसी तरह यह एक पुराना कॉन्सेप्ट है, जिसका केवल नाम बदल दिया गया है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि उस योजना का क्या हुआ जो आपने वादा किया था कि तीन डिसमिल भूमि मिलेगी. 18 साल बाद भी आप नाम की ही तलाश में हैं. जमीन मिलेगी कि नहीं, मिली कि नहीं मिली, जिनको मिली उनका कब्जा किया जा रहा है इस पर सरकार का ध्यान कहां है?

    विधानसभा में मानसून सत्र के आखिरी दिन जमकर हंगामा
    बता दें कि गुरूवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन है. सत्र के आखिरी दिन भी जमकर बवाल हुआ. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष ने खूब नारेबाजी की. विपक्ष के सदस्यों ने वेल में भी जाकर हंगामा किया. इस दौरान विपक्षी विधायकों ने अग्निपथ योजना को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की, जिसका उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने विरोध किया. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

    ये भी पढ़ें- Heavy Rain in Bihar: बिहार में मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई जिलों में बाढ़ का खतरा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments