Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar: IG विकास वैभव मुश्किल में, DG शोभा ओहटकर ने भेजा शो-कॉज...

    Bihar: IG विकास वैभव मुश्किल में, DG शोभा ओहटकर ने भेजा शो-कॉज नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

    Bihar News: पटना: सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव के एक ट्वीट से बिहार पुलिस महकमे में घमासान मच गया है. आईजी विकाड वैभव ने डीजी शोभा ओहटकर पर यह आरोप लगाया है कि डीजी उन्हें गालियां देती हैं, जिसके बाद आईजी वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया. डीजी शोभा ओहटकर ने शो-कॉज नोटिस में आईजी वैभव से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है और पूछा है कि उनके इस आचरण के लिए राज्य सरकार से अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा क्यों नहीं की जाए.

    बता दें कि आईजी विकास वैभव के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि डीजी शोभा ओहटकर उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती हैं, जिसकी रिकॉर्डिंग भी उनके पास है. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने बुधवार देर रात एक ट्वीट पोस्ट किया, लेकिन बाद में उसे हटा दिया. हालांकि, उनके ट्वीट के स्क्रीनशॉट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

    इधर, कारण बताओ नोटिस में विकास वैभव पर सोशल मीडिया पर निराधार आरोप लगाकर डीजी शोभा ओहटकर की छवि खराब करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है. नोटिस में यह भी कहा गया है कि विकास वैभव के आचरण ने अखिल भारतीय सेवा आचार नियमावली 1968 के प्रावधान का उल्लंघन किया है.

    नोटिस में आईजी विकास वैभव पर आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि आईपीएस अधिकारी ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से बैठक की चर्चा को रिकॉर्ड किया जो कार्यालय में होती थी. विवाद बढ़ने के बाद आईपीएस विकास वैभव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं.

    ये भी पढ़ें- RBI Monetary Policy 2023: अब ATM से निकलेंगे सिक्के, कॉइन वेंडिंग मशीन लगाने की योजना

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments