Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar News: बिहार पुलिस ने जारी किया चीनी महिला का स्केच, जासूस...

    Bihar News: बिहार पुलिस ने जारी किया चीनी महिला का स्केच, जासूस होने का शक

    Bihar News: गया: बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों बौद्ध संप्रदाय के तीर्थस्थल बोध गया प्रवास पर हैं. इस दौरान एक चीनी महिला के बोध गया में रहने और धर्म गुरु की जासूसी करने की आशंका को लेकर महिला का स्केच जारी किया गया है. पुलिस को चीनी महिला के स्पाई होने का शक है. जांच एजेंसियों द्वारा स्केच जारी होने के बाद बोध गया की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. गया पुलिस ने संदिग्ध महिला को लेकर जांच शुरू कर दी है.

    गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने गुरुवार को बताया कि गया पुलिस को यह इनपुट मिला कि यहां चीन की एक महिला रह रही है. एसएसपी ने बताया कि होटल, मॉनेस्ट्री सहित कई स्थानों में जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि अभी प्रारंभिक जानकारी है और महिला को लेकर वेरिफाई की जा रही है. अभी बहुत पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. महिला का नाम सांग जियालोन बताया जा रहा है.

    एसएसपी ने कहा कि धर्म गुरु दलाई लामा का प्रवास चल रहा है और महाबोधि मंदिर की सुरक्षा प्राथमिकता है, इस कारण सुरक्षा बढ़ाई गई है. इधर, सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इनपुट आया है कि चीनी महिला गया जिले में रह रही है. पिछले 2 साल से उसके भारत में रहने का भी इनपुट मिला है. इसका कोई रिकार्ड नहीं है. इसे देखते हुए अलर्ट किया गया है और चीनी महिला की तलाश की जा रही है. इसके चीनी जासूस होने के शक से इनकार नहीं किया जा सकता.

    दलाई लामा पिछले कई दिनों से बिहार के बोध गया में प्रवास पर हैं. बौद्ध धर्मगुरु का स्थानीय कालचक्र मैदान में 29 दिसंबर से तीन दिवसीय टीचिंग (प्रवचन) कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में देश और विदेश से धर्मावलंबियों के पहुंचने की संभावना है. इसे लेकर लोगों का बोध गया पहुंचने का सिलसिला जारी है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस की चिट्ठी पर CRPF का जवाब, राहुल गांधी ने खुद 113 बार तोड़े सुरक्षा के नियम

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments