Sunday, September 22, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar Nagar Nikay Chunav: 68 निकायों के लिए मतदान संपन्न, सुरक्षा के...

    Bihar Nagar Nikay Chunav: 68 निकायों के लिए मतदान संपन्न, सुरक्षा के रहे पुख्ता प्रबंध

    Bihar Nagar Nikay Chunav: पटना: बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 23 जिलों के 17 नगर निगमों सहित 68 निकायों में बुधवार को मतदान संपन्न हो गया. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, 17 नगर निगम क्षेत्र, 2 नगर परिषद क्षेत्र और 49 नगर पंचायतों में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हुआ. इसके लिए 7088 मतदान केंद्र और 286 चलंत मतदान केंद्र बनाए गए थे. आयोग का दावा था कि सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों को लगाया गया था.

    इस चरण में 6194826 मतदाता 1665 पदों के लिए 11127 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली सूचना के अनुसार, इनमें 14 वार्ड पार्षद पद के उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

    मतदाता सुबह 7 बजे से ही घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंचे. हालांकि, ठंड के कारण कई बूथों पर वोटिंग प्रतिशत कम रही. पटना में 75 वार्ड में पार्षद, एक उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद के लिए मतदान हुआ. मतदाताओं ने इस चुनाव में मेयर (मुख्य पार्षद) और डिप्टी मेयर (उप मुख्य पार्षद) के लिए भी मतदान किया. राज्य के कई क्षेत्रों में ठंड की वजह से वोटिंग प्रतिशत में गिरावट रही, तो कहीं ठंड के बावजूद मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार देखी गई.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Bihar News: नया जेट इंजन विमान और हेलीकॉप्टर खरीदेगी नीतीश सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments