Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar Municipal Election 2022: घोषित हुईं नगर निकाय चुनाव की तारीखें, दो...

    Bihar Municipal Election 2022: घोषित हुईं नगर निकाय चुनाव की तारीखें, दो चरणों में होगा मतदान

    Bihar Nagar Nikay Chunav 2022: बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने शुक्रवार को चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी. पहले चरण के लिए 10 सितंबर से नामांकन शुरू होगा. 10 अक्टूबर को वोटिंग होगी. मतों की गणना 12 अक्टूबर को की जाएगी. वहीं, दूसरे चरण के लिए नोटिफिकेशन 16 सितंबर को जारी किया जाएगा. दूसरे चरण के लिए 20 अक्टूबर को मतदान होगा. मतों की गणना 22 अक्टूबर को की जाएगी.

    सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा मतदान
    नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक निर्धारित किया गया है. पहले फेज में 37 जिलों के 68 नगर परिषद और 88 नगर पंचायत मिलाकर कुल 3346 वार्ड में मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया है. पहले चरण में मतदान केंद्रों की संख्या 6965 होगी. वहीं, दूसरे चरण में 23 जिलों में चुनाव कराया जाना है. दूसरे चरण में 17 नगर निगम, 2 नगर परिषद और 49 नगर पंचायत क्षेत्र में चुनाव होगा. कुल मिलाकर दूसरे चरण में 1529 वार्ड में वोटिंग होनी है. विशेष बात यह है कि सभी बड़े शहरों में दूसरे चरण में ही चुनाव कराए जाने का निर्णय लिया गया है.

    दशहरा से दीपावली के बीच संपन्न हो जाएगी चुनाव प्रक्रिया
    निर्वाचन आयोग ने बिहार के 224 नगर निकायों में चुनाव कराने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायतों के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. दशहरा से दीपावली के बीच चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले आयोग ने अलग-अलग शहरी निकायों के लिए आरक्षण सूची भी जारी कर दी है.

    ये भी पढ़ें- Bihar: सुशील मोदी बोले- लालू और बालू का पुराना रिश्ता, नीतीश के एक और मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments