Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारBihar Monsoon: बारिश से बिगड़े शहरों के हालात, अस्पताल में भी भरा...

    Bihar Monsoon: बारिश से बिगड़े शहरों के हालात, अस्पताल में भी भरा पानी

    Bihar Monsoon: पटना: बिहार के लगभग सभी हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य के कई शहरों की हालत बदतर ही गई है. बारिश के कारण छोटी से बड़ी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. गोपालगंज के सदर अस्पताल में पानी भर गया है. सिवान, मोतिहारी, सीतामढ़ी, भागलपुर में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. जल संसाधन विभाग के अनुसार, गंडक, कोसी और बागमती नदी कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर है. वहीं सोन और गंगा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

    गंडक डुमरिया घाट पर खतरे के निशान के पास बह रही है, जबकि कोसी बलतारा और बागमती नदी बेनीबाद में लाल निशान को पार कर गई हैं. वहीं पटना के फतुहा और दनियावां इलाके में धोवा नदी, महात्माइन नदी और लोकाइन नदी जैसी कई नदियां उफान पर हैं. इस दौरान कई इलाकों में खेतों में पानी घुस गया है. सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूब गई है. सोन नदी में भी जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है.

    Advertisement

    गोपालगंज में मॉडल सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुटनों तक पानी भर गया है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं डॉक्टर के चेंबर से लेकर ऑपरेशन कक्ष तक पानी ही पानी है. ऑक्सीजन मशीन, ऑक्सीजन प्लांट सब ठप हो चुके हैं. भागलपुर में गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए भागलपुर जिला प्रशासन की ओर से गंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Dengue in Bihar: डेंगू के मरीजों की बढ़ रही संख्या, ‘हॉट स्पॉट’ पर कड़ी नजर

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments