Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar Board 10th Scrutiny 2024: रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स के लिए 3...

    Bihar Board 10th Scrutiny 2024: रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स के लिए 3 से 9 अप्रैल तक स्क्रूटनी का मौका

    Bihar Board 10th Scrutiny 2024: पटना: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 के स्क्रूटनी के लिए आवेदन 3 अप्रैल से शुरू होगा. आवेदन की आखिरी तारीख 9 अप्रैल निर्धारित है. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर एप्लीकेशन लिंक 3 अप्रैल को एक्टिव कर दिया जाएगा. वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया जा सकेगा. इसके लिए, स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर, रोल कोड, डेट ऑफ बर्थ आदि डिटेल्स का उपयोग करना होगा.

    देना होगा निर्धारित शुल्क
    वैसे स्टूडेंट्स, जो अपने रिजल्ट से असंतुष्ट हैं, वे संबंधित विषय के आंसरशीट के स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आखिरी तारीख समाप्त होने के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी. आवेदन के लिए स्टूडेंट्स को प्रति विषय निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा.

    इन स्टेप से कर सकेंगे स्क्रूटनी के लिए अप्लाई
    आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, secondary.biharboardonline.com पर विजिट करना होगा. इसके बाद, स्क्रूटनी के लिए दिए गए लिंक के माध्यम से रजिस्टर करना होगा. अब आपको पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा. इसके बाद रोल नंबर, रोल कोड और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    31 मार्च को जारी हुआ था रिजल्ट
    बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं, यानी मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. परीक्षा प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख से भी अधिक परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. परीक्षा का परिणाम 31 मार्च को घोषित किया गया. 10वीं परीक्षा में कुल 82.91 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की है.

    यह भी पढ़ें- Bihar Board 10th Result 2024: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट घोषित, 82.91% परीक्षार्थी उत्तीर्ण

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments