Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar Board: मैट्रिक स्पेशल-एंड-कंपार्टमेंटल एग्जाम की ‘आंसर की’ जारी, इस दिन तक...

    Bihar Board: मैट्रिक स्पेशल-एंड-कंपार्टमेंटल एग्जाम की ‘आंसर की’ जारी, इस दिन तक ऑब्जेक्शन का मौका

    Bihar Board 10th Exam Answer Key 2024: पटना: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने मैट्रिक स्पेशल-एंड-कंपार्टमेंटल एग्जाम 2024 की ‘आंसर की’ जारी कर दी है. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर सभी सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में निर्धारित अंकों के 50 प्रतिशत ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की आंसर की उपलब्ध है. ‘आंसर की’ जारी किए जाने के संबंध में बीएसईबी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल के माध्यम से जानकारी साझा की है.

    23 मई, शाम 4 बजे तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन
    बता दें कि जो स्टूडेंट्स किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे, या आंसर में किसी प्रकार की त्रुटि पाए जाने की स्थिति में वे ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in या teach.biharboardonline.com पर विजिट कर ऑनलाइन मोड में ऑब्जेक्शन कर सकते हैं. ऑब्जेक्शन करने की लास्ट डेट 23 मई 2024 (शाम 4 बजे तक) है. निर्धारित अवधि के बाद, या अन्य किसी माध्यम से किए गए आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

    ऐसे कर सकते हैं ऑब्जेक्शन
    ऑनलाइन मोड में ऑब्जेक्शन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, teach.biharboardonline.com पर विजिट करें. इसके बाद,स्टूडेंट अपना रोल कोड और रोल नंबर दर्ज कर लॉगइन करें. अब ‘आंसर की’ और ऑब्जेक्शन का पेज ओपन किया जाएगा.

    4 से 11 मई तक ली गई थी विशेष व कंपार्टमेंटल परीक्षा
    बता दें कि मैट्रिक विशेष परीक्षा व कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन 4 मई से 11 मई 2024 तक किया गया था. परीक्षा प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी.

    यह भी पढ़ें- UPSC CSE Prelims 2024: 16 जून को होगी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा, इन टिप्स से करें तैयारी को मजबूत

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments