Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar BEd CET 2022: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट...

    Bihar BEd CET 2022: बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, इस दिन तक करेक्शन का मौका

    Bihar BEd CET 2022: बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि विस्तारित कर दी गई है. उम्मीदवार अब 28 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए उन्हें विलंब शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं, आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए अभ्यर्थियों को 29 मई 2022 तक मौका दिया गया है. जिन अभ्यर्थियों के आवेदन में कोई गड़बड़ी रह गई हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर इसमें सुधार कर सकते हैं.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन एप्लीकेशन
    ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, biharcetbed-lnmu.in पर जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Login लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा. यहां उम्मीदवार न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें. रजिस्ट्रेशन करने के बाद, अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें. अब आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    23 जून को होगी प्रवेश परीक्षा
    बता दें कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Bihar BEd CET 2022) 23 जून 2022 को आयोजित की जानी है. राज्य के 14 यूनिवर्सिटी के 343 बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए यह प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुल 37 हजार सीटों के लिए अबतक 1.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. परीक्षा के आयोजन के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) को नोडल यूनिवर्सिटी बनाया गया है.

    इस दिन जारी होंगे Admit Card
    प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड 13 जून 2022 को जारी किए जाएंगे. ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. किसी भी प्रकार के नवीनतम सूचनाओं के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

    25 अप्रैल से जारी है आवेदन की प्रक्रिया
    गौरतलब है कि Bihar BEd CET 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया 25 अप्रैल से प्रारंभ की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 मई थी. वहीं, 18 मई से 21 मई तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन लिए गए थे. विलंब शुल्क के साथ आवेदन की लास्ट डेट अब आगे बढ़ा दी गई है.

    ये भी पढ़ें- Utility News: गुम हो गई है मार्कशीट तो न हों परेशान, घर बैठे मंगवा सकते हैं डुप्लीकेट कॉपी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments