Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBhojpur News: मां मैत्रायिणी योगिनी सेकेंडरी स्कूल में हुआ समारोह, टॉपर्स स्टूडेंट्स...

    Bhojpur News: मां मैत्रायिणी योगिनी सेकेंडरी स्कूल में हुआ समारोह, टॉपर्स स्टूडेंट्स किए गए सम्मानित

    Bhojpur News: बड़हरा: सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 का रिजल्ट 13 मई को आ चुका है. इस बार की परीक्षा में भोजपुर जिले के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं परीक्षा में इस बार भी मां मैत्रायिणी योगिनी सेकेंडरी स्कूल, गुण्डी, बड़हरा का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है. इसे लेकर विद्यालय में शनिवार, 18 मई को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुमार सिंह व प्रबंधन समिति के द्वारा बच्चों को मेडल, प्रमाण-पत्र और प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया. टॉपर्स स्टूडेंट्स के सम्मान में स्कूल के आठवीं, नौंवीं और दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई.

    प्रतिभा सम्मान के मौके पर स्कूल के चेयरमैन विकास कुमार सिंह ने अपनी खुशी जाहिर की और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की. टॉपर्स स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत से ही सफलता प्राप्त होती है. सफलता का एकमात्र मंत्र लग्न के साथ कड़ी मेहनत है. यदि हम किसी भी परीक्षा के लिए सही तरीके से तैयारी करते हैं, सकारात्मक सोच के साथ योजना बनाते हैं और सतत परिश्रम करते हैं तो हमें सफलता जरूर मिलती है.

    बता दें कि सम्मान समारोह के अवसर पर सभी कार्यक्रम का संचालन स्कूल के शिक्षक सुमित केसरी ने किया. वहीं, कल्चरल एक्टिविटी इंचार्ज नीतू कुमारी सिंह के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम संचालित किया गया. अभिभावकों व अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक ओम प्रकाश ठाकुर ने किया. कार्यक्रम में संस्था के प्रधान व्यवस्थापक अरुण कुमार सिंह, पूर्व प्रबंधक सीएन ओझा, उपप्रबंधक रेवती सिंह, डा संजीव सिंह, डा विनय कुमार शुक्ला समेत अन्य विशिष्ट अतिथि शामिल हुए. कार्यक्रम को सफल बनाने में संगीत शिक्षक ऋषि राज, वर्गिश कुमार उपाध्याय, नीतेश कुमार सिंह उर्फ मंटू, अनंत कुमार उर्फ डब्बू, भुनेश्वर कुमार सिंह, प्रफुल्ल सिंह, अजीत कुमार सिंह व अन्य का सहयोग रहा.

    Advertisement

    ये हैं 10वीं परीक्षा के टॉपर्स स्टूडेंट्स
    1. दीक्षिता कुमारी : 96.8%, 484 अंक
    2. सृष्टि श्वेतांबरी : 95.8%, 479 अंक
    3. पूजा कुमारी : 92.4% 462 अंक
    4. मानसी जैन : 91.4%, 457 अंक
    5. रिया सिंह : 90.6%, 453 अंक

    ये हैं 12वीं परीक्षा के टॉपर्स स्टूडेंट्स

    1. आर्यन सिंह : 92%, 460
    2. जिज्ञासा भारती : 90.08%, 454 अंक
    3. जानवी प्रसाद :89.04%, 447 अंक
    4. लक्ष्य सिंह : 87.04% 437 अंक
    5. शशांक राय : 85.08%, 429 अंक

    यह भी पढ़ें- CBSE Result 2024: सीबीएसई 10वीं में जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय रहे अव्वल

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments