Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeआपका जिलाभोजपुर (आरा)Bhojpur: बक्सर से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्तियां कोईलवर से बरामद, अंतरजिला...

    Bhojpur: बक्सर से चोरी हुई अष्टधातु की मूर्तियां कोईलवर से बरामद, अंतरजिला गिरोह का सरगना गिरफ्तार

    Bhojpur News: आरा: भोजपुर पुलिस ने चोरी की गई 7 बेशकीमती मूर्तियों को एक कार से न सिर्फ बरामद किया है, बल्कि अंतरजिला मूर्ति चोर गिरोह के एक सरगना को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बरामद की गईं मूर्तियों में बक्सर के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढ़काइच ठाकुरबाड़ी से चोरी गई राम जानकी की मूर्ति भी शामिल है. पुलिस ने आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर के समीप से मूर्तियों को बरामद किया है. वहीं, पकड़ा गया सरगना दिल कुमार महतो मुजफ्फरपुर का बताया जा रहा है.

    भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव के निर्देश पर गिरफ्तार किए गए शख्स से पूछताछ कर पुलिस की टीम गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है. बरामद की गईं सभी मूर्तियां अष्टधातु की बताई जा रही हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है. पकड़े गए शख्स के पास से एक पिस्टल और गोली भी बरामद किया गया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अंतरजिला मूर्ति चोर गैंग के 5 सदस्य बक्सर जिले के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बड़का ढ़काइच स्थित मठ से शनिवार की रात अष्टधातु से बनी राम जानकी समेत कुल 7 मूर्तियां चुराकर कार से छपरा की ओर भाग रहे थे. इस बीच, कोईलवर पुलिस ने आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर स्थित एक होटल के समीप कार सहित एक संदिग्ध को दबोच लिया. जबकि, चार अन्य अपराधी वहां से फरार होने में सफल रहे. गैंग के सरगना के पास से तलाशी के दौरान देशी पिस्तौल और गोली बरामद किया गया है.

    पुलिस ने जब कार की डिक्की की तलाशी ली, तब भगवान की छोटी-बड़ी 7 मूर्तियों को बरामद किया गया. वहीं, पुलिस ने जब पकड़े गए शख्स से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने चार साथियों के नाम भी बताए. पुलिस टीम अब अन्य चोरों को पकड़ने में लग गई है. इसके लिए अलग-अलग टीम को बाहरी जिलों में भी भेजा गया है.

    बरामद की गईं मूर्तियों में राधा-कृष्ण, राम जानकी, रिद्धि-सिद्धी व हनुमान की मूर्तियां शामिल हैं. बता दें कि मूर्ति चोरी की घटना के बाद बक्सर के बड़का ढ़काइच के ग्रामीणों में काफी आक्रोश था. उनका कहना था कि मंदिर में बेशकीमती मूर्तियां होने के बावजूद, पुलिस ने इसकी सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती. इसी कारण, चोरों ने दूसरी बार इसे निशाना बनाया.

    ये भी पढ़ें- Idol Theft: बिहार में बेशकीमती मूर्तियों की चोरी के मामलों में वृद्धि, इंटरनेशनल गैंग की संलिप्तता से पुलिस परेशान

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments