Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    HomeनेशनलArmy Helicopter Crash: चार जवानों के शव बरामद, एक सैन्यकर्मी की तलाश...

    Army Helicopter Crash: चार जवानों के शव बरामद, एक सैन्यकर्मी की तलाश अब भी जारी

    Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में सवार पांचवें सैन्यकर्मी की तलाश शनिवार को भी जारी है. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. सेना का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर दो पायलट समेत पांच सैन्य कर्मियों को लेकर शुक्रवार सुबह को नियमित उड़ान पर था, तभी वह करीब 10 बजकर 43 मिनट पर तुतिंग कस्बे से लगभग 25 किलोमीटर दूर मिगिंग गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

    रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए. एस. वालिया ने बताया कि थलसेना और वायुसेना पांचवें जवान के पार्थिव शरीर की तलाश कर रही हैं. उन्होंने बताया कि चीन से लगी सीमा से लगभग 35 किलोमीटर दूर घने जंगल वाले पर्वतीय इलाके में मौजूद दुर्घटनास्थल से शुक्रवार शाम सेना के चार जवानों के शव बरामद किए गए. अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है और विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.

    अधिकारी ने कहा, “बताया गया है कि उड़ान के लिहाज से मौसम अच्छा था. पायलटों के पास एएलएच-डब्ल्यूएसआई उड़ाने का संयुक्त रूप से 600 से अधिक घंटे का अनुभव था. साथ ही, वे कुल 1,800 से अधिक उड़ान सेवाएं दे चुके थे. विमान को जून 2015 में सेना में शामिल किया गया था.” लेफ्टिनेंट कर्नल वालिया ने कहा, “दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए गठित ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ में इस पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. कर्मियों के नाम परिजनों से पुष्टि करने के बाद जारी किए जाएंगे.”

    (इनपुट: पीटीआई-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के 22 कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका खारिज की

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments