Monday, September 23, 2024
spot_img
More
    Homeखेल जगतACC T20 Championship: एसीसी चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला टीम में कोई...

    ACC T20 Championship: एसीसी चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला टीम में कोई बदलाव नहीं

    ACC Women’s T20 Championship 2022: बांग्लादेश में 1 से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था. टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थीं, लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था.

    7 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा मुकाबला
    हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. टीम चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 7 अक्टूबर को मैदान में उतरेगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने 1 से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है.’’

    15 अक्टूबर को होगा फाइनल मैच
    टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है. ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. सेमीफाइनल मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

    ये हैं भारतीय टीम के खिलाड़ी
    हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे.

    स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर.

    (इनपुट-भाषा)

    ये भी पढ़ें- Raju Srivastav के निधन पर पीएम मोदी, अमित शाह समेत तमाम बड़े नेताओं ने जताया शोक

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments