Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeक्राइमBihar News: 25 लाख पाने की चाहत में गंवाए 70 हजार, जहानाबाद...

    Bihar News: 25 लाख पाने की चाहत में गंवाए 70 हजार, जहानाबाद में ठगी का शिकार हुई युवती

    Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद जिले से एक युवती के साथ ठगी की घटना सामने आई है. युवती ने कम उम्र में लाखों पाने की चाहत में हजारों रुपये गंवा दिए. जब उसे एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की गई है तो घरवालों के सामने एक हैरान कर देने वाली कहानी रच डाली. मामला जब पुलिस के पास गया तो जांच शुरू होते ही सारा माजरा सामने आ गया. युवती की इस हरकत से उसके परिजन भी काफी देर तक परेशान रहे.

    जालसाजों ने इनाम देने के नाम पर की ठगी
    दरअसल, युवती 25 लाख रुपये पाने की चाहत में ठगी का शिकार हो गई. जहानाबाद शहर के रामनगर विशुनगंज मोहल्ला में रहने वाली अंजलि कुमारी से जालसाजों ने इनाम में 25 लाख रुपये देने का लालच देकर 70 हजार रुपये ठग लिए. वहीं, राशि नहीं मिलने पर जब अंजलि को निराशा हुई और उसे धोखाधड़ी का शिकार होने का आभास हुआ तो उसने घरवालों की डांट से बचने के लिए 70 हजार रुपये की छिनतई की कहानी रच दी.

    पुलिस की कड़ाई से पूछताछ के बाद सच आया सामने
    अंजलि ने शहर के हॉस्पिटल रोड के नजदीक बाइक सवार उचक्कों द्वारा 70 हजार रुपये की छिनतई होने की बात कह कर बीच सड़क रोने लगी. लोगों के पूछने पर उसने बताया कि वो डाकघर में रुपये जमा करने जा रही थी, इसी दौरान बदमाशों ने उससे रुपये छीन लिए. इसकी सूचना टाउन थाना पुलिस को मिली. इसके बाद, पुलिस ने घटनास्थल और अंजलि के घर जाकर मामले की छानबीन की. वहीं, घटनास्थल पर लूट के बारे में किसी ने भी कोई जानकारी नहीं दी. जब पुलिस ने अंजलि से कड़ाई से पूछताछ की तब उसने सारी सच्चाई बयान कर दी.

    घरवालों की डर से छिनतई का ड्रामा रचा
    अंजलि ने बताया कि कुछ दिनों पहले उसके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप्प कॉल आया था. जालसाज ने कहा कि आप 25 लाख रुपये इनाम में जीती हैं. इससे अंजलि काफी प्रसन्न हो गई. इसके बाद, जालसाज ने एक अकाउंट नंबर दिया और 50 हजार रुपये जमा करने के बाद 25 लाख रुपये अंजलि के अकाउंट में क्रेडिट करने का झांसा दिया. अंजलि ने बिना कुछ सोचे समझे घर से 50 हजार रुपये लेकर बैंक पहुंच गई और बताए गए अकाउंट में जमा करा दिए. इसके बाद, जालसाजों ने दोबारा कॉल किया व 20 हजार रुपये और जमा कराने के बाद ही 25 लाख रुपये देने की बात कही. अंजलि एक बार फिर जालसाज के झांसे में आ गई और घर में रखे 20 हजार रुपये भी खाते में डाल दिए. जब उसे पूरी तरह से आभास हो गया कि वो धोखाधड़ी का शिकार हो गई है तो घरवालों की डर से छिनतई होने का ड्रामा रच दिया.

    ये भी पढ़ें- काम की खबर: Google पर भूल कर भी न करें ये तीन चीजों को Search, वरना खानी पड़ेगी जेल की हवा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments