Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारDengue in Bihar: सिवान में डेंगू का कहर, मलिकान गांव में मामलों...

    Dengue in Bihar: सिवान में डेंगू का कहर, मलिकान गांव में मामलों की संख्या हुई 42

    Dengue in Bihar: भागलपुर और पटना के बाद, बिहार के सिवान जिले में डेंगू के मामले तेजी से फैल रहे हैं. जिले के एक गांव में 42 मरीज मच्छर जनित बीमारी से संक्रमित हैं. मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप जिले के हुसैनगंज ब्लॉक के अंतर्गत मलिकान गांव में देखा गया है. अधिकारी ने बताया कि 10 दिन पहले डेंगू के 11 मरीज मिले थे और अब यह संख्या 42 पहुंच गई है. जिसमें पिछले 24 घंटे में सामने आए 24 पॉजिटिव केस भी शामिल हैं.

    कॉमन हेल्थ सेंटर हुसैनगंज के प्रभारी डॉ मनोज कुमार ने कहा, “हम गांव में स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. बुखार या कमजोरी के लक्षण वाले मरीजों का तुरंत परीक्षण शुरू कर रहे हैं. हम उन्हें डॉक्टरों के निर्देशों का पालन करने की सलाह दे रहे हैं.” मलिकान गांव के ग्रामीणों का दावा है कि 13 सितंबर को एक व्यक्ति गोरखपुर से डेंगू का इलाज कराकर लौटा था. उनकी मलिकान गांव में दुकान है. इसके बाद गांव में डेंगू का भयंकर प्रकोप हो गया.

    इस बीच, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को डेंगू के 250 मामलों का पता लगाया था. पिछले एक महीने में 1307 मरीजों सहित अब मामलों की संख्या बढ़कर 1,582 हो गई है. बिहार में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला भागलपुर है. पटना, बेगुसराय, रोहतास समेत अन्य जिलों में भी डेंगू के मामले हैं.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Heart Health: कभी नहीं होगी दिल की बीमारी, फॉलो करें ये टिप्स

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments