Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सNitish Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट का विस्तार, रत्नेश सदा ने ली मंत्री...

    Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट का विस्तार, रत्नेश सदा ने ली मंत्री पद की शपथ

    Nitish Cabinet Expansion: पटना: बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का शुक्रवार को विस्तार किया गया. सहरसा जिले के सोनबरसा क्षेत्र से जदयू के विधायक रत्नेश सदा ने मंत्री पद की शपथ ली. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजभवन में आयोजित इस शपथ समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित मंत्रिमंडल के कई सदस्य मौजूद रहे.

    शुरू में नीतीश के मंत्रिमंडल विस्तार में राजद और कांग्रेस कोटे से भी कुछ मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना जताई गई थी, लेकिन सिर्फ रत्नेश सदा ने ही मंत्री पद की शपथ ली. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता संतोष सुमन ने हाल ही में मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सदा को मंत्री बनाया गया है.

    सदा को नीतीश का भरोसेमंद माना जाता है. सदा महादलित समुदाय से आते हैं. रत्नेश सदा 13 साल से विधायक हैं और जदयू के महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी इन्हीं के पास है. पहली बार वह सोनवर्षा से 2010 में जदयू के विधायक बने. उसके बाद 2015 और 2020 में भी वह चुने गए. सुमन के इस्तीफे के बाद से ही महादलित समाज से आने वाले को मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जाने लगे थे.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    यह भी पढ़ें- Bihar: नीतीश कुमार की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक, तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से बचे सीएम

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments