Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सUPSC CSE Admit Card 2023: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट...

    UPSC CSE Admit Card 2023: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

    UPSC CSE Admit Card 2023: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 28 मई 2023 को किया जाना है. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में हिस्सा लेना है, वे upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक का भी उपयोग कर सकते हैं.

    ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
    एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर दिए गए संघ लोक सेवा आयोग की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां संबंधित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा. इस लिंक पर क्लिक करें. अब अपना रजिस्ट्रेशन आईडी, डेट ऑफ बर्थ और कोड भर कर सबमिट करें. ऐसा करने पर आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा. आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें.

    एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    CSAT के लिए महत्वपूर्ण टॉपिक्स का रिवीजन
    उम्मीदवारों को ध्यान में रखना होगा कि CSAT एक क्वालिफाइंग पेपर है, जिसमें 33 प्रतिशत या 66 से अधिक स्कोर करना आवश्यक है. ऐसे में, इस पेपर के महत्व को कम समझने की भूल नहीं करनी चाहिए. यह समय मैथमेटिक्स और रीजनिंग के इम्पोर्टेंट टॉपिक्स को रिवाइज करने का है. सीएसएटी पेपर की प्रैक्टिस के लिए हर दिन लगभग 1 घंटे का समय दें. वहीं, प्रतिदिन कम से कम एक रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन को हल करें, क्योंकि रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड के बाद यह अधिकतम अंक रखता है.

    यह भी पढ़ें- Bihar Vidhan Sabha Recruitment 2023: बिहार विधानसभा में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी पाने का मौका

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments