Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBihar: मद्य निषेध सिपाही परीक्षा के लिए Admit Card जारी, इस लिंक...

    Bihar: मद्य निषेध सिपाही परीक्षा के लिए Admit Card जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

    CSBC Prohibition Constable Admit Card 2023: पटना: सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने विज्ञापन संख्या- 02/2022 के अंतर्गत बिहार प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल, यानी मद्य निषेध सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख की घोषणा हाल ही में की थी. ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 14 मई 2023 को किया जाना है. अब लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर विजिट कर अभ्यर्थी अपना ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड ने नोटिस में यह स्पष्ट किया है कि डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे.

    इन स्टेप से डाउनलोड करें Admit Card
    एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट सेक्शन में एंटर करें. अब संबंधित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद, एक नया टैब ओपन होगा. यहां अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन आईडी या मोबाइल नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग कर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे.

    एक शिफ्ट में संचालित होगी परीक्षा
    लिखित परीक्षा एक शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित की जाएगी. हालांकि, अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8 बजे निर्धारित है. परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति सुबह 9 बजे तक ही होगी.

    कुल 689 वैकेंसी के लिए जारी हुआ था नोटिफिकेशन
    इस भर्ती के माध्यम से कुल 689 पदों को भरने के लिए नवंबर 2022 में नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके लिए, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू की गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर थी.

    ये है चयन प्रक्रिया
    उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले फेज में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसमें सफल घोषित होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में हिस्सा लेना होगा. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

    इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

    यह भी पढ़ें- BTSC Pharmacist Recruitment 2023: बिहार में निकली फार्मासिस्ट की बंपर वैकेंसी, आवेदन 4 मई तक

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments