Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनBihar Board Matric Result 2023: घोषित हुआ मैट्रिक रिजल्ट, 81.04% परीक्षार्थी सफल

    Bihar Board Matric Result 2023: घोषित हुआ मैट्रिक रिजल्ट, 81.04% परीक्षार्थी सफल

    Bihar Board Matric Result 2023: पटना: बिहार बोर्ड (BSEB) मैट्रिक परीक्षा 2023 में शामिल लाखों परीक्षार्थियों के लिए काम की खबर है. बोर्ड द्वारा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज, यानी 31 मार्च को घोषित कर दिया गया. इस परीक्षा में कुल 81.04 फीसदी अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है. शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने रिजल्ट की घोषणा की. परिणाम जारी करने से पहले बोर्ड के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जानकारी साझा की गई थी. बताया गया था कि शिक्षा मंत्री शुक्रवार को दोपहर 1:15 बजे परिणाम की घोषणा करेंगे.

    इन वेबसाइट्स पर उपलब्ध है रिजल्ट
    रिजल्ट की घोषणा होने के बाद, अब ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in या results.biharboardonline.com पर विजिट कर इसे चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर (Roll Number) और रोल कोड (Roll Code) का उपयोग करना होगा.

    इन स्टेप से चेक करें परिणाम
    मैट्रिक परीक्षा का परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कराए गए मैट्रिक रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां अपने रोल नंबर, रोल कोड आदि डिटेल्स भर कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

    16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा
    बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की 10वीं, यानी मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी से 22 फरवरी 2023 तक किया गया था. इस परीक्षा में 16 लाख से भी अधिक परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. इंटर रिजल्ट जारी हो जाने के बाद मैट्रिक के परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब उनका इंतजार समाप्त हो चुका है.

    21 मार्च को जारी हुआ था इंटर रिजल्ट
    गौरतलब है कि बिहार बोर्ड (BSEB) इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का परिणाम 21 मार्च को घोषित किया जा चुका है. 12वीं परीक्षा में कुल 83.7 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की है.

    यह भी पढ़ें- Bihar Board 12th Scrutiny 2023: स्क्रूटनी के लिए बढ़ी आवेदन की लास्ट डेट, अब 1 अप्रैल तक मौका

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments