Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरBSEB Inter Result 2023: आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड इंटर...

    BSEB Inter Result 2023: आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की ऑफिशियल डेट

    BSEB Inter Result 2023: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 में शामिल लगभग 13 लाख छात्र-छात्राओं के भाग्य का फैसला अब जल्द होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फरवरी में आयोजित 12वीं परीक्षा के नतीजे इसी सप्ताह घोषित किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होने की तारीख की घोषणा आज, यानी शनिवार को की जा सकती है. बता दें कि मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों द्वारा सभी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन 24 फरवरी से शुरू किया गया था.

    रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया तेज
    बीएसईबी 12वीं के रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया अब तेज कर दी गई है. प्रत्येक संकाय के टॉपर्स के फिजिकल वेरिफिकेशन, आईक्यू टेस्ट आदि का काम भी लगभग पूरा हो चुका है. इसके लिए अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट्स की टीम बनाई गई थी.

    इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट
    इंटरमीडिएट एग्जाम का रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कराए गए इंटरमीडिएट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अब एक नया टैब खुलेगा. यहां परीक्षार्थी अपने रोल नंबर और रोल कोड के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

    1 से 11 फरवरी तक ली गई थी परीक्षा
    बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 फरवरी 2023 से शुरू की गई थी. परीक्षा का संचालन 11 फरवरी तक किया गया था. प्रत्येक दिन दो पालियों में परीक्षा आयोजित हुई थी. वहीं, प्रत्येक पेपर के लिए परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया था.

    ये भी पढ़ें- Bihar: अब मौलवी डिग्रीधारी भी देंगे मेडिकल-इंजीनियरिंग की परीक्षा, मदरसा बोर्ड ने किया सिलेबस में बदलाव

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments