Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeआपका जिलाभोजपुर (आरा)Ara: एमएलसी राधाचरण ने की करोड़ों की टैक्स चोरी, तीसरे दिन भी...

    Ara: एमएलसी राधाचरण ने की करोड़ों की टैक्स चोरी, तीसरे दिन भी जारी रही रेड

    Income Tax Raid in Ara: आरा-बक्सर के विधान पार्षद सह जदयू के प्रदेश सचिव राधाचरण साह और उनके करीबियों के कई ठिकानों पर तीसरे दिन, यानी गुरुवार को भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी रही. इससे पहले, बुधवार को शहर के अनाईठ फार्म हाउस को केंद्र बनाकर एमएलसी और उनके करीबियों के बाहरी ठिकानों पर छापेमारी की गई. अभी तक की छापेमारी में भारी मात्रा में कैश बरामद किए गए हैं. नोटों की गिनती के लिए दो मशीनें मंगवाई गईं. इसके अलावे, जेवरात सहित जमीन के महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की बात सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, करीब 200 करोड़ के बेनामी ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है.

    एमएलसी के ठिकानों से दर्जनों बैंक अकाउंट में करोड़ों के लेनदेन और बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत मिले हैं. आईटी टीम को बड़ी संख्या में ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिनमें कुछ विशेष लोगों के निवेश से जुड़े प्रमाण भी शामिल हैं. हालांकि, इन आंकड़ों की आधिकारिक तौर पर अभी पुष्टि नहीं हुई है. छापेमारी के दौरान एमएलसी राधाचरण सहित परिवार के अन्य सदस्य फार्म हाउस पर ही एसएसबी की निगरानी में रहे. आईटी टीम ने संपत्ति को लेकर उनसे पूछताछ की है. टीम ने घर के बेड, सोफा तक की जांच की है.

    इससे पहले, मंगलवार को भी JDU MLC राधाचरण साह उर्फ ​​सेठ जी के घर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. एमएलसी राधाचरण साह के निजी आवास, होटल, रिसॉर्ट और देश के अन्य शहरों में चल-अचल संपत्ति की जांच की गई. आईटी टीम मंगलवार सुबह आरा पहुंची. इसके बाद, टीम ने बाबू बाजार स्थित एमएलसी के आवास, रमना मैदान के पास होटल, आरा-पटना बाईपास रोड स्थित एक रिसॉर्ट समेत कई ठिकानों पर एक साथ धावा बोल दिया.

    जदयू एमएलसी के यहां छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया. फिलहाल, इस छापेमारी को लेकर किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है. आईटी टीम ने जदयू एमएलसी के ठिकानों पर पहुंच सभी दस्तावेजों की जांच की. साथ ही, उनके करीबियों से भी पूछताछ की गई. आरा, पटना के अलावे, यूपी, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में भी राधाचरण साह के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश की है. एमएलसी से जुड़े पटना के बालू माफिया अशोक कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है.

    आरा के मशहूर कारोबारी हरखेन एंड संस के मालिक कमल जैन के यहां भी रेड मारी गई. बताया जा रहा है कि हरखेन कुमार की बहुत सारी संपत्तियां सेठ जी ने खरीदी थी. फिलहाल, आईटी टीम कई एंगल से जांच कर रही है.

    ये भी पढ़ें- Ara Crime: आरा में ताबड़तोड़ फायरिंग से दहशत, 5 हजार रुपये के लिए दोस्त को मारी 3 गोली

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments