Sunday, October 20, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारराम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, NIA ने मोतिहारी से...

    राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, NIA ने मोतिहारी से PFI सरगना समेत 8 को दबोचा

    NIA Raids in Motihari: अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. नेपाल से दो शालिग्राम शिलाएं भी अयोध्या पहुंच गई हैं. शिला पूजन के बाद इसे श्रीराम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया गया है. इस बीच, राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके बाद, सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट मोड पर आ गई हैं.

    राम मंदिर को उड़ाने की साजिश के बीच, NIA ने शनिवार को बिहार के मोतिहारी में छापेमारी की और 8 संदिग्धों को गिरफ्तार किया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रतिबंधित चरमपंथी इस्लामिक संगठन पीएफआई से जुड़े रियाज मारूफ को भी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, अधिकारी 3 लोगों को हिरासत में लेने की बात कह रहे हैं.

    एनआईए की टीम ने यह छापेमारी मोतिहारी के चकिया थाना क्षेत्र के कुंअवा गांव में की. यह वही इलाका है जिससे होकर शालिग्राम शिला नेपाल से अयोध्या पहुंची थी. बता दें कि रियाज का नाम पिछले वर्ष फुलवारी शरीफ में पीएफआई के प्रशिक्षण केंद्र को चलाने में सामने आया था. उस समय भी एनआईए ने इस गांव में रेड मारी थी, लेकिन उससे पहले ही रियाज वहां से फरार हो गया था.

    हालांकि, आधिकारिक तौर पर कार्रवाई की अभी पुष्टि नहीं की गई है. एनआईए के आधिकारिक बयान के बाद ही स्पष्ट होगा कि कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामला क्या है. बता दें कि पीएफआई ने साल 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का एजेंडा तय किया है. इसका टूलकिट पिछले साल पटना के फुलवारी शरीफ में छापेमारी के बाद सामने आया था. इसमें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की जगह फिर से मस्जिद बनाने की बात भी कही गई थी.

    गौरतलब है कि 2 फरवरी को अयोध्या के रहने वाले एक युवक को अज्ञात शख्स ने कॉल करके राम मंदिर परिसर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इस सूचना के बाद, धमकी देने वाले अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, खबर के सामने आते ही सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड पर हैं.

    ये भी पढ़ें- Train Ticket बुक करना होगा आसान, बुकिंग कैपेसिटी प्रति मिनट 25 हजार से बढ़ाकर 2.25 लाख करने की योजना

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments