Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeआपका जिलाभोजपुर (आरा)Bhojpur: मां कौशल्या नेत्रालय को मिला टॉप परफॉर्मिंग हॉस्पिटल का दर्जा, सिविल...

    Bhojpur: मां कौशल्या नेत्रालय को मिला टॉप परफॉर्मिंग हॉस्पिटल का दर्जा, सिविल सर्जन ने दिया सर्टिफिकेट

    Bhojpur News: आरा: भोजपुर जिले के आरा शहर में स्थित मां कौशल्या नेत्रालय एंड हेल्थ हॉस्पिटल को आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत टॉप परफॉर्मिंग हॉस्पिटल का दर्जा प्राप्त हुआ है. 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के मौके पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिविल सर्जन कार्यालय, आरा में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां सिविल सर्जन सुरेश प्रसाद सिंह ने मां कौशल्या नेत्रालय के सीएमडी संतोष चौबे को प्रशंसा प्रमाण पत्र (Appreciation Certificate) देकर सम्मानित किया. बता दें कि मां कौशल्या नेत्रालय यह सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाला भोजपुर जिला का पहला आई हॉस्पिटल (आंख का अस्पताल) है.

    दिल्ली की स्पेशल टीम ने लिया था जायजा
    इससे पहले, दिल्ली से आई स्पेशल टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर निजी अस्पतालों का जायजा लिया था. टॉप परफॉर्मिंग अस्पतालों में मां कौशल्या नेत्रालय (Maa Kaushalya Netralay) का चयन किया गया. इस अस्पताल में अबतक आयुष्मान भारत योजना के तहत लगभग 350 मरीजों के आंखों का सफलता पूर्वक उपचार किया जा चुका है. इसके अलावा, हजारों मरीजों के आंखों का सफल ऑपरेशन हुआ है. यह अस्पताल चिकित्सा की नई तकनीकी सुविधाओं से लैस है.

    अस्पताल के सीएमडी ने कहा- मरीजों की सेवा में हमेशा रहेंगे तत्पर
    मां कौशल्या नेत्रालय को Appreciation Certificate मिलने पर जिले के डॉक्टर्स, समाजसेवी, बुद्विजीवियों समेत अन्य ने सीएमडी संतोष चौबे को बधाई दी है. वहीं, सर्टिफिकेट प्राप्त करने के बाद, संतोष चौबे ने अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि हमेशा मरीजों की सेवा में तत्पर रहेंगे, आने वाले समय में अस्पताल को और भी बेहतर बनाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- Republic Day 2023: पटना गांधी मैदान में राज्यपाल ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज, शान से लहराया तिरंगा

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments