Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeकरिअरCTET December 2022: सीटीईटी आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 3 दिसंबर...

    CTET December 2022: सीटीईटी आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 3 दिसंबर तक मौका

    CTET December 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उनके लिए काम की खबर है. बोर्ड ने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 28 नवंबर से लिंक एक्टिव कर दिया है. जो उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. इसके लिए, अभ्यर्थियों को 3 दिसंबर तक का मौका दिया गया है.

    इन स्टेप से करें ऑनलाइन करेक्शन
    ऑनलाइन करेक्शन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, ctet.nic.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन करेक्शन फॉर सीटीईटी दिसंबर 2022 लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से साइन इन करके आगे की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    कुल 20 भाषाओं में आयोजित होगी सीटीईटी परीक्षा
    सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 20 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की थी. सीटीईटी का आयोजन दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच किया जाना है. परीक्षा की निश्चित तारीखों की जानकारी एडमिट कार्ड में दी जाएगी. कंप्यूटर आधारित इस परीक्षा में देश भर के लाखों उम्मीदवार भाग लेंगे. कुल 20 भाषाओं में सीटीईटी परीक्षा आयोजित की जाएगी.

    सीटीईटी के लिए अभ्यर्थियों से 24 नवंबर तक लिए गए थे आवेदन
    सीटीईटी 2022 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर से प्रारंभ की गई थी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर निर्धारित थी. जबकि, शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों को 25 नवंबर को दोपहर 3:30 बजे तक का समय दिया गया था.

    ये भी पढ़ें- PPC 2023: ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 दिसंबर तक आवेदन का मौका

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments