Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    HomeएजुकेशनPPC 2023: 'परीक्षा पे चर्चा' के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 दिसंबर तक...

    PPC 2023: ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 30 दिसंबर तक आवेदन का मौका

    PPC 2023: पीपीसी यानी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी छात्रों से परीक्षा के तनाव को दूर करने के टिप्स साझा करते हैं. साथ ही, उनके एजुकेशन और करियर से जुड़े सवालों के जवाब भी देते हैं. परीक्षा पे चर्चा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट, innovateindia.mygov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

    बता दें कि पीपीसी 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन 25 नवंबर से जारी है. स्टूडेंट्स को ध्यान देना होगा कि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2022 है. अंतिम तिथि के बाद इस कार्यक्रम के लिए कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इस संबंध में शिक्षा मंत्रालय ने एक ट्वीट कर जानकारी साझा की है.

    पीएम मोदी पीपीसी में परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए छात्रों के साथ टिप्स साझा करते हैं. इसके माध्यम से स्टूडेंट्स, शिक्षा और करियर से जुड़े अपने सवालों के जवाब प्राप्त करते हैं. परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में छात्रों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी भाग ले सकते हैं.

    गौरतलब है कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में की गई थी. तब से इसे हर साल आयोजित किया जाता है. कार्यक्रम में पीएम मोदी छात्रों और शिक्षकों से सीधे संवाद करते हैं. पीपीसी 2023 प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. इसके अलावा, उन्हें प्रशस्ति पत्र और परीक्षा पे चर्चा किट भी दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें- WhatsApp ने iOS पर लॉन्च किया न्यू फीचर, अब कैप्शन के साथ फॉरवर्ड कर सकेंगे इमेज-वीडियो

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments