Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सBPSC 68th Prelims: बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 20...

    BPSC 68th Prelims: बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 20 दिसंबर है लास्ट डेट

    BPSC 68th Prelims: बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 25 नवंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में कुल 281 पद भरे जाने हैं.

    जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया गया है.

    यहां चेक करें योग्यता मानदंड
    68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है. वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सेवावार, 20 वर्ष, 21 वर्ष, 22 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 1 अगस्त 2022 के अनुसार की जाएगी.

    ऐसे होगा चयन
    उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. फाइनल मेरिट सूची मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

    इन स्टेप से करें अप्लाई
    ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं. इसके बाद, 68th CCE के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. अब मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें. इसके बाद, अपने यूजरनेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- BPSC 67 Prelims: बीपीएससी ने जारी की ओएमआर शीट, 5 दिसंबर तक डाउनलोड करने का मौका

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments