Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारFilm City: बिहार के राजगीर में बनेगी फिल्म सिटी, बॉलीवुड के बड़े...

    Film City: बिहार के राजगीर में बनेगी फिल्म सिटी, बॉलीवुड के बड़े स्टार करेंगे शूटिंग

    Film City in Bihar: बिहार में अब वह समय दूर नहीं जब बॉलीवुड के बड़े स्टार यहां आयेंगे और फिल्मों की शूटिंग करेंगे. बिहार सरकार ने अब फिल्म सिटी बनाने को लेकर कार्य तेज कर दिया है. बिहार में यहां बड़े स्तर पर फिल्मों की शूटिंग हो इसके लिए राजगीर, नालंदा, कैमूर, बांका, वाल्मीकिनगर के खूबसूरत लोकेशन को चयनित कर उसे और भी खूबसूरत तरीके से बनाने की दिशा में प्रयास प्रारंभ किए गए हैं.

    बिहार के राजगीर में फिल्म सिटी बनाने का कार्य तेजी से हो रहा है. इसके लिए प्रखंड ठेरा, मोरा व पिलखी गांव में लगभग 360 एकड़ भूमि का अधिग्रहण हो चुका है. कला, संस्कृति और युवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नई तकनीक से लैस फिल्म सिटी का निर्माण 20 एकड़ भूमि पर किया जाएगा, जिसमे स्टूडियो, ऑफिस सहित कई अन्य सुविधाएं होंगी. इधर, बिहार स्टेट फिल्म डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड की प्रबंध निदेशक वंदना प्रेयसी ने सभी जिलाधिकारियों से संबंधित जिले में उपलब्ध पर्यटन स्थल, खूबसूरत गांव, आकर्षक लैंड स्केप और उपलब्ध होटलों का ब्योरा मांगा है.

    वहीं, 20 नवंबर से आयोजित होने वाले गोवा फिल्म फेस्टिवल में भी बिहार कला, संस्कृति विभाग हिस्सा लेने जा रहा है. गोवा फिल्म फेस्टिवल 2022 में बिहार अपना खुद का मंडप लगाएगा, जिसके जरिए घरेलू व विदेशी फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने की कोशिश की जाएगी. बिहार राज्य फिल्म विकास व वित्त निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक और कला व संस्कृति विभाग की सचिव प्रेयसी का कहना है कि इससे बिहार के विशेष स्थलों के बारे में फिल्म की दुनिया को पता चलेगा.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- बिहार का लाल अरुणाचल में शहीद, राजपूत रेजिमेंट में थी तैनाती, फरवरी में होने वाली थी शादी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments