Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeजॉब्सSBI CBO Recruitment 2022: दीपावली पर एसबीआई में निकली बंपर वैकेंसी, ऑफिसर...

    SBI CBO Recruitment 2022: दीपावली पर एसबीआई में निकली बंपर वैकेंसी, ऑफिसर बनने के लिए करें अप्लाई

    SBI CBO Recruitment 2022: सरकारी बैंक में ऑफिसर बनने के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 1422 पदों को भरा जाना है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर से जारी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 नवंबर है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

    जानें कौन कर सकता है आवेदन
    इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण की है. इसके अलावे, मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंट अदि किए अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है. आयु की गणना 30 सितंबर 2022 के अनुसार की जाएगी.

    ऐसे होगा चयन
    सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, स्क्रीनिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट 4 दिसंबर 2022 को संभावित है. चयन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

    इन स्टेप से करें आवेदन
    ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, करियर्स सेक्शन में एंटर करें. अब लेटेस्ट अनाउंसमेंट्स सेक्शन में संबंधित भर्ती के अप्लाई ऑनलाइन लिंक के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

    इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें डिटेल नोटिफिकेशन

    ऑनलाइन आवेदन के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

    ये भी पढ़ें- Utility News: यदि आपकी उम्र है 35 वर्ष तो इस मनी बैक प्लान से पाएं 17 लाख से अधिक रकम

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments