Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeराज्यबिहारDengue in Bihar: बिहार में डेंगू ने मचाया आतंक, विपक्ष ने सरकार...

    Dengue in Bihar: बिहार में डेंगू ने मचाया आतंक, विपक्ष ने सरकार को घेरा

    पटना: बिहार की राजधानी पटना (Patna) समेत राज्य के लगभग सभी जिलो में डेंगू (Dengue) के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या 3200 से भी अधिक हो गई है. इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मामले में सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है. उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन डेंगू के मामले (Dengue Case) बढ़ रहे हैं और मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए अन्य राज्यों के दौरे पर हैं.

    भाजपा नेता सिन्हा ने कहा कि स्थिति यह है कि बीमार लोगों को अब अस्पताल में बेड तक नहीं मिल रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तंज कसते हुए कहा कि आपके बड़े भाई इलाज के लिए सिंगापुर (Singapore) जा सकते हैं, आप आंख के इलाज के लिए दिल्ली (Delhi) जा सकते हैं, लेकिन बिहार की जनता राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) के भरोसे ही है. ऐसे में, गांव से लेकर शहरों तक में फिलहाल मरीजों के लिए बेड तो उपलब्ध करा दीजिए, जिससे मरीजों को परेशानी नहीं उठानी पड़े.

    सिन्हा ने स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आपके ब्लूप्रिंट का क्या हुआ, आपने तो विभाग के लिए ब्लूप्रिंट बनाया था. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राजधानी पटना के सभी इलाकों में डेंगू के मरीज (Dengue Patients) मिल रहे हैं. राजधानी पटना में रिकॉर्ड तोड़ 2526 मरीज मिल चुके हैं, जबकि नालंदा जिले में डेंगू के 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि एक महीना के अंदर डेंगू के मामलों में 18 गुना की वृद्धि हुई है. राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या 3200 को पार कर गई है.

    विजय सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने कहा कि यदि स्वास्थ्य विभाग के मंत्री अपने विभाग को एक महीने पहले ही सजग कर दिए होते तो आज यह स्थिति नहीं होती. राजधानी समेत राज्य के अन्य इलाकों में हुई बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है, जिस कारण डेंगू (Dengue) के और फैलने की आशंका है. राज्य के स्कूलों की बात छोड़िए, मुहल्लों तक में फॉगिंग नहीं हो रही है, दवाओं का छिड़काव नहीं हो रहा, जिससे स्थिति और भयावह होने का खतरा है. राज्य में स्थिति तो यह उत्पन्न हो गई है कि डेंगू जांच किट (Dengue Test Kit) की कमी हो गई है. उन्होंने कहा कि मरीजों में बुखार के तुरंत बाद प्लेटलेट्स अचानक कम हो जा रहे हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी में भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रहा है.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने बोला अमित शाह पर हमला, कहा- ‘जिनकी राजनीति 20 साल पहले शुरू हुई है, उनपर क्या कहें’

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments