Monday, October 21, 2024
spot_img
More
    Homeपॉलिटिक्सCM नीतीश ने बोला अमित शाह पर हमला, कहा- 'जिनकी राजनीति 20...

    CM नीतीश ने बोला अमित शाह पर हमला, कहा- ‘जिनकी राजनीति 20 साल पहले शुरू हुई है, उनपर क्या कहें’

    पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के एक बयान पर भड़कते हुए सवालिया लहजे में कहा कि ये लोग कब से राजनीति में आये हैं. जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें. लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash Narayan) से इनलोगों का क्या संबंध था? दरअसल, मुख्यमंत्री महान समाजवादी नेता डॉ. राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) की पुण्यतिथि के अवसर पर लोहिया नगर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

    जब पत्रकारों ने सीएम से अमित शाह के जेपी के शिष्यों के कांग्रेस की गोद में जाने के बयान पर पूछा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, आपलोग जिनका नाम ले रहे हैं, उनको लोकनायक जयप्रकाश नारायण से कोई मतलब था क्या? ये लोग कब से राजनीति में आये हैं. जिनकी राजनीति ही पिछले 20 सालों से शुरू हुयी है उनके बारे में क्या कहें.

    नीतीश ने आगे कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण से इनलोगों का क्या संबंध था? जेपी मूवमेंट में हमलोगों ने किस तरह से भाग लिया और उनसे हमलोगों का किस तरह से लगाव था यह सब जानते हैं. सैफई जाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का निधन हो गया है, उनके परिवार से मिलने आज हम सैफई जा रहे हैं.

    इससे पहले, महान समाजवादी नेता डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. पुण्यतिथि के अवसर पर कंकड़बाग के लोहिया नगर स्थित लोहिया उद्यान में आयोजित राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री ने डॉ राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) को नमन कर उनके व्यक्तित्व और कृतित्व का स्मरण करते हुए उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया.

    (इनपुट-आईएएनएस)

    ये भी पढ़ें- Lalu Prasad Yadav: इलाज के लिए सिंगापुर पहुंचे लालू यादव, बेटी रोहिणी ने शेयर की वीडियो

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments